शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 1०० अंक से जयादा चढ़ा, निफ्टी 11,3०० अंक से ऊपर

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 11:50:01 AM
Sensex up over 100 points in early trade, Nifty above 11,300 points

मुंबई। एशियाई शेयर बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने पर घरेलू शेयर बाजारों में भी बुधवार को कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। शुरुआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 1०० अंक से अधिक चढ़ गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 11,3०० अंक से ऊपर निकल गया।
कारोबार के शुरुआती दौर में बीएसई सेंसेक्स 114.99 अंक यानी ०.3० प्रतिशत बढ़कर 38,6०7.94 अंक पर जबकि एनएसई का निफ्टी 32.45 अंक यानी ०.29 प्रतिशत की बढ़त लेकर 11,333 अंक पर पहुंच गया।
इस दौरान सेंसेक्स में लाभ दर्ज करने वाले शेयरों में इंडसइंड बैंक में सबसे ज्यादा 4 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। इसके बाद अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील, सन फार्मा, लार्सन एण्ड टुब्रो और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में भी बढ़त रही।
इसके विपरीत इन्फोसिस, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टेक महिन्द्रा गिरावट वाले शेयरों में रहे।
शेयर कारोबारियों का कहना है कि घरेलू बाजार में शुरुआत सकारात्मक रुख में हुई। वैश्विक शेयर बाजारों के रुख को देखते हुये ऐसा हुआ। अमेरिका के फ़ेडरेल रिजर्व की नीतिगत बैठक के परिणाम से पहले बाजारों में बेहतर उम्मीद का माहौल है।
शंघाई, हांग कांग और सोल के बाजारों में भी तेजी का रुख रहा। हालांकि, टोक्यो शेयर बाजार लाल निशान में रहा। कल के कारोबार में अमेरिका का वॉल स्ट्रीट गिरकर बंद हुआ।
वैश्विक बाजार में कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड ०.11 प्रतिशत बढ़कर 43.66 डालर प्रति बैरल पर रहा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.