उत्तराखंड के सात शहर जियो फाइबर नेटवर्क से जुड़े

Samachar Jagat | Monday, 27 Jul 2020 01:26:02 PM
Seven cities of Uttarakhand connected with Jio fiber network

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत ऋषिकेश, हरिद्बार, रुड़की, रुद्रपुर, हल्द्बानी और काशीपुर सात शहर जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवाओं से जुड़ गए हैं।
कंपनी ने सोमवार को बताया कि पंतनगर, काशीपुर इस लिस्ट में सबसे नए नाम हैं। लॉकडाउन के बीच फाइबर आधारित वायर ब्रॉडबैंड की बढèती मांग को देखते हुए रिलायंस जियो ने उत्तराखंड के प्रमुख शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के विस्तार की योजना शुरू की है। सात प्रमुख शहरों को इस सर्विस से जोड़ लिया गया है। जल्द ही इसे राज्य के अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा।
एम्स- ऋषिकेश टाउनशिप, पंतनगर विश्वविद्यालय- रूद्रपुर और टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कारपोरेशन के कार्यालय और रिहायशी परिसरों- ऋषिकेश जैसे अनेकों निजी और सरकारी टाउनशिप और प्रतिष्ठान जियोफाइबर से जुड़ चुके हैं। जियोफाइबर 1०० एमबीपीएस से एक जीबी तक की डेटा स्पीड की पेशकश करता है। अपनी तेज स्पीड की वजह से कॉर्पोरेट््स, मध्यम और लघु उद्योगों के साथ सरकारी कार्यालयों में यह पहली पंसद बन कर उभरा है।
प्रतिद्बंदियों को पछाड़ते हुए जियोफाइबर ने उत्तराखंड में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है। उत्तराखंड में जियोफाइबर के अन्य ऑपरेटरों के मुकाबले कहीं अधिक कनेक्शन हैं। कोरोना महामारी के बीच वायर ब्रॉडबैंड की मांग में जो उछाल आया था। उसे जियोफाइबर ने भर दिया है। इस कठिन वक्त में हजारों परिवार जियोफाइबर की वजह से कनेक्टिड हैं।
जियोफाइबर नेटवर्क पर अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट, स्मार्ट फोन फिक्स्ड लाइन और ओवर द टॉप एप्लिकेशन्स यानी ओटीटी ऐप्स जैसी ट्रिपल-प्ले-कॉम्बिनेशन सर्विस मिलती हैं। फिक्स्ड लाइन स्मार्ट फोन से देश में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिग की जा सकती है। जबकि अल्ट्रा एचडी सेट टॉप बॉक्स पर ओटीटी एप्स का इस्तेमाल कर सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है।
अमेज़्ॉन प्राइम, ज़ी 5, सोनी लिव, यूट््यूब, वूट, डिजनी+हॉटस्टार के साथ 35० से अधिक टीवी चैनल भी जियोफाइबर पर देखे जा सकते हैं। जियोफाइबर पर जियोमीट एप के जरिए मल्टीपार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग भी की जा सकती है। जिस पर आप वर्चुअल बिजनेस, सामाजिक बैठकें और स्कूल कक्षाएं भी ले सकते हैं। (एजेंसी)




 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.