Share Market: पाम ऑयल और वनस्पति तेल के भाव गिरे

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 05:21:38 PM
Share Market: Palm oil and vegetable oil prices fell

नयी दिल्ली। विदेशी बाजारों के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर मांग कमजोर पड़ने से आज दिल्ली थोक जिस बाजार में पाम ऑयल और वनस्पति तेल के भाव गिर गए।

तेल-तिलहन : वैश्विक स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में मई का पाम ऑयल वायदा 23 रिगिट की गिरावट लेकर 4061 रिगिट प्रति टन पर आ गया। वहीं, मई का अमेरिकी सोया तेल वायदा 0.18 सेंट बढèकर 53.83 सेंट प्रति पौंड बोला गया।इस दौरान घरेलू बाजार में खाद्य तेलों में मिलाजुला रुख रहा।

पाम ऑयल 133 रुपये और वनस्पति तेल 134 रुपये प्रति क्विटल सस्ता हो गया। वहीं, सरसों तेल, मूंगफली तेल, सूरजमुखी तेल और सोया रिफाइंड के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ और वे पिछले दिवस के स्तर पर पड़े रहे।गुड़-चीनी : मीठे के बाजार में स्थिरता रही। इस दौरान चीनी और गुड़ के भाव पिछले कारोबारी दिवस के स्तर पर टिके रहे।

दाल-दलहन : दाल-दलहन के बाजार में मिश्रित रुझान रहा। इस दौरान चना 50 रुपये, दाल चना 50 रुपये और उड़द दाल 50 रुपये प्रति क्विटल महंगी हो गई। वहीं, मसूर दाल, मूंग और अरहर दाल में कोई बदलाव नहीं हुआ। अनाज : अनाज मंडी में टिकाव रहा। इस दौरान गेहूं और चावल के भाव पिछले दिवस के स्तर पर टिके रहे। 

Pc:News18 Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.