Share Market : सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 107 अंक गिरा, निफ्टी भी कमजोर

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2023 11:13:55 AM
Share Market : Sensex fell 107 points in early trade, Nifty also weak

मुंबई : वैश्विक बाजारों से मिले मिले-जुले संकेतों के बीच शुक्रवार को घरेलू बाजारों के प्रमुख सूचकांकों में शुरुआती कारोबार में गिरावट दर्ज की गई। बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 107.59 अंक गिरकर 60,750.84 अंक पर आ गया। हालांकि सेंसेक्स की शुरुआत सकारात्मक भाव पर हुई थी लेकिन जल्द ही इसने अपनी शुरुआती बढ़त गंवा दी।

इसी तरह एनएसई का सूचकांक निफ्टी भी 29 अंक की गिरावट के साथ 18,०78.85 अंक पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में से एचयूएल, नेस्ले, एशियन पेंट्स, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, मारुति सुजुकी और बजाज फाइनेंस में ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। एचयूएल के शेयर शुरुआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत तक गिर गए। दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, टाटा मोटर्स और एसबीआई के शेयर शुरुआती लाभ की स्थिति में नजर आए।

एशिया के अन्य बाजारों में सोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग के सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। हालांकि अमेरिकी शेयर बाजार बृहस्पतिवार को गिरावट के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.55 प्रतिशत बढ़त के साथ 86.63 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। इस बीच विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने पूंजी बाजार में लिवाली की है। उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, एफआईआई ने बृहस्पतिवार को 399.98 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की शुद्ध खरीदारी की है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.