SHARE MARKET UPDATE : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 382 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Oct 2022 11:14:31 AM
SHARE MARKET UPDATE :  Sensex jumps 382 points in early trade, Nifty also rises

मुंबई : वैश्विक बाजारों के मजबूत संकेतों से घरेलू शेयर बाजारों के मानक सूचकांकों में बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान तेजी का रुख देखा गया। बीएसई का तीस शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 382.43 अंक की मजबूती के साथ शुरुआती कारोबार में ही 59,343.03 अंक पर पहुंच गया। इसी तरह एनएसई का निफ्टी भी 98.45 अंक की बढ़त के साथ 17,585.40 अंक पर पहुंच गया।

यह लगातार चौथा कारोबारी दिवस है जब घरेलू बाजारों में तेजी का रुख देखा गया। पिछले कारोबारी दिवस पर भी दोनों प्रमुख सूचकांकों में बढ़त दर्ज की गई थी। सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में से एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, लार्सन एंड टुब्रो, टाइटन, एक्सिस बैंक, महिद्रा एंड महिद्रा, एनटीपीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट शुरुआती कारोबार में तगड़ी बढ़त में रहीं। वहीं एचसीएल टेक्नोलॉजी, एसबीआई, इन्फोसिस, सन फार्मा और बजाज फिनसर्व के शेयर शुरुआती नुकसान में रहे।

एशिया के अन्य बाजारों में सोल और टोक्यो के सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे जबकि शंघाई और हांगकांग में गिरावट दर्ज की गई अमेरिकी बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.59 प्रतिशत बढ़कर 90.56 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया।
इस बीच विदेशी संस्थागत निवेशकों ने भारतीय बाजारों से बिकवाली का सिलसिला जारी रखा है। उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने मंगलवार को 153.40 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की शुद्ध बिकवाली की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.