Share TCS : नतीजों के बाद टीसीएस के शेयर तीन प्रतिशत तक गिरे

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jan 2023 11:46:19 AM
 Share TCS :  TCS shares fell up to 3 percent after the results

नई दिल्ली : दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्सिवेज (टीसीएस) के तिमाही नतीजे निवेशकों की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाए और इसके शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत तक गिर गए। बीएसई में टीसीएस का शेयर 2.67 प्रतिशत गिरकर 3,231 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आ गया। इसी तरह एनएसई में भी कंपनी का शेयर 2.70 प्रतिशत गिरकर 3,230.10 के भाव पर खिसक गया।

टीसीएस के शेयर शुरुआती कारोबार में सर्वाधिक नुकसान में रहने वाले सेंसेक्स समूह के शेयर रहे। सेंसेक्स भी 437 अंक तक लुढ़कते हुए 60,310.31 अंक पर आ गया। टीसीएस ने एक दिन पहले ही दिसंबर तिमाही के नतीजे घोषित किए थे जिसमें शुद्ध लाभ 11 प्रतिशत बढ़कर 10,846 करोड़ रुपये हो जाने की जानकारी दी गई। हालांकि लाभ मार्जिन घटने और सौदों की संख्या को लेकर कुछ नरमी देखी गई। सैमको सिक्योरिटीज की विश्लेषक उर्मी शाह ने कहा, ’’टीसीएस के लिए अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में परिचालन आय बढ़ने के बावजूद लाभप्रदता उतनी नहीं बढ़ी है। इसके अलावा चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही पर करीबी नजर रहेगी।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.