भारती एयरटेल में अपनी दो से चार प्रतिशत हिस्सेदारी मित्तल परिवार को बेचेगी सिगटेल

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 04:08:43 PM
Sigtel to sell 2-4 percent stake in Bharti Airtel to Mittal family

नयी दिल्ली। सिगापुर की दूरसंचार कंपनी सिगटेल अपनी दो से चार प्रतिशत की हिस्सेदारी बेचने के लिए भारतीय एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल के साथ चर्चा कर रही है। इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 


बाजार पूंजीकरण के लिहाज से एयरटेल में अपनी दो प्रतिशत हिस्सेदारी बेचकर सिगटेल करीब 7,500 करोड़ रुपये जुटा सकती है। सूत्र ने अपनी पहचान नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ''सिगटेल और मित्तल के बीच बातचीत चल रही है। सिगटेल.....भारती एयरटेल में मित्तल को दो से चार प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रही है।’’


हालांकि, सूत्र ने यह नहीं बताया कि यह सौदा भारती एयरटेल में होगा या भारती टेलीकॉम में। इस संबंध में भारती एयरटेल को भेजे गए ई-मेल का कोई जवाब नहीं मिला। भारती एयरटेल में सिगटेल की प्रभावी हिस्सेदारी 31.7 फीसदी है। मित्तल परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी भारती टेलीकॉम में उसकी 49.44 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं भारती टेलीकॉम के पास भारती एयरटेल की 35.85 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.