नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 अक्टूबर तक बढ़ा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Oct 2020 10:09:27 AM
Suspension of regular international flights extended till 31 October

नयी दिल्ली। नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर रोक 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी गयी है। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को यह जानकारी दी। डीजीसीए ने कहा, ''हालांकि, सूचीबद्ध अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सक्षम प्राधिकरण द्बारा चयनित मार्गों पर चलाने की अनुमति दी जा सकती है। यह मामला दर मामला आधार पर निर्भर करेगा।’’

कोरोना वायरस के प्रसार पर लगाम के लिए 23 मार्च को लगाये गए लॉकडाउन के बाद से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर रोक है। हालांकि, मई से वंदे भारत मिशन और जुलाई से चुनिदा देशों के साथ किए गए विशेष समझौतों के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है। भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस के साथ विशेष द्बिपक्षीय उड़ान समझौता (एयर बबल पैक्ट) किया है।

डीजीसीए ने अपने परिपत्र में स्पष्ट किया कि यह रोक केवल नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर जारी रहेगी। इससे विशेष अनुमति प्राप्त और सभी मालवाहक उड़ानों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.