Tata Steel Board ने छह सहायक कंपनियों के विलय को मंजूरी दी

Samachar Jagat | Friday, 23 Sep 2022 09:24:28 AM
Tata Steel Board approves merger of six subsidiaries

नई दिल्ली : देश की प्रमुख इस्पात कंपनी टाटा स्टील की छह सहायक कंपनियों का उसके साथ विलय करने की योजना को मंजूरी दे दी गई है। एक बयान में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। बयान में बताया गया कि इस संबंध में एक प्रस्ताव को कंपनी के बोर्ड ने बृहस्पतिवार को मंजूरी दी।

टाटा स्टील द्बारा जारी बयान में कहा गया, ''टाटा स्टील के निदेशक मंडल ने छह सहायक कंपनियों के टाटा स्टील में प्रस्तावित विलय की योजनाओं पर विचार किया और उन्हें मंजूरी दे दी।’’ ये सहायक कंपनियां हैं 'टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड’, 'द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड’, 'टाटा मेटालिक्स लिमिटेड’, 'द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स लिमिटेड’ 'टाटा स्टील माइनिग लिमिटेड’ और 'एस एंड टी माइनिग कंपनी लिमिटेड।

'टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड’ में टाटा स्टील की 74.91 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसके अलावा उसकी 'द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड’ में 74.96 प्रतिशत, 'टाटा मेटालिक्स लिमिटेड’ में 60.03 प्रतिशत और 'द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स लिमिटेड’ में 95.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि 'टाटा स्टील माइनिग लिमिटेड’ और 'एस एंड टी माइनिग कंपनी लिमिटेड’ दोनों उसके पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियां है। बोर्ड ने टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी 'टीआरएफ लिमिटेड’ (34.11 प्रतिशत हिस्सेदारी) की भी टाटा स्टील लिमिटेड में विलय को मंजूरी दी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.