टेक महिंद्रा को पुणे में मिला 500 करोड़ रुपये की स्मार्ट शहर परियोजना का ठेका

Samachar Jagat | Thursday, 12 Dec 2019 03:52:49 PM
Tech Mahindra gets contract for Rs 500 crore smart city project in Pune

नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी टेक मभहद्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसे पुणे के भपपरी भचचवाड़ नगर निगम से 500 करोड़ रुपये की एक स्मार्ट शहर परियोजना का ठेका मिला है। कंपनी ने कहा कि इस परियोजना का असर पुणे जिले के भपपरी भचचवाड़ नगर निगम (पीसीएमसी) के 15 लाख से अधिक लोगों पर पड़ेगा। इसके तहत कंपनी प्रौद्योगिकी केंद्रित बदलाव के जरिये क्षेत्र को स्मार्ट और टिकाउ शहर के रूप में विकसित करेगी।

कंपनी के बिक्री प्रमुख (भारत) पुनीत गुप्ता ने कहा, ‘‘पहला वर्ष परियोजना को शुरू करने के लिये होगा। इसके बाद हमें पांच साल तक रख-रखाव करना होगा। कंपनी इस ठेके के तहत सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) की बुनियादी संरचना मुहैया कराएगी, जिसमें शहरी नेटवर्क, स्मार्ट जल, स्मार्ट नाले, स्मार्ट परिवहन, स्मार्ट पाॄकग, स्मार्ट पर्यावरण, सीसीटीवी निगरानी, डेटा केंद्र और आपदा बचाव केंद्र समेत प्रौद्योगिकी समाधान शामिल हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.