GST Council: आम जनता को राहत, 1 जनवरी से नहीं लागू होगी कपड़ों पर जीएसटी की बढ़ी हुई दर-GST काउंसिल का फैसला

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jan 2022 09:38:25 AM
Textile stocks become more appealing as a result of the GST deferment, PLI

विभिन्न सरकारी उपायों और उद्योग के उज्ज्वल भविष्य की उम्मीदों के परिणामस्वरूप हाल के महीनों में कपड़ा उद्योग में शेयरों में लगातार वृद्धि हुई है। इसके अलावा, जीएसटी परिषद के हाल के वस्त्रों पर दर वृद्धि को स्थगित करने के फैसले से निवेशकों का विश्वास बढ़ा है।

सबसे हालिया जीएसटी परिषद की बैठक में, सर्वसम्मति से वस्त्रों पर 5% से 12% की दर में वृद्धि को स्थगित करने का संकल्प लिया गया था, जो 1 जनवरी से प्रभावी होने के लिए निर्धारित था। इस मुद्दे पर अगली परिषद की बैठक में फिर से विचार किया जाएगा। स्थगन तब आया जब कई राज्यों ने कहा कि उच्च कपड़ा कर दरों को रोक दिया जाएगा।


 
परिषद के निर्णय ने उद्योग को कुछ राहत प्रदान की। नतीजतन, कई कपड़ा कंपनियों के शेयर की कीमतें बढ़ गईं। भीलवाड़ा स्पिनर्स, नितिन स्पिनर्स और नाहर स्पिनिंग मिल्स सभी ने अब तक महत्वपूर्ण लाभ हासिल किया है। पिछले एक साल में भीलवाड़ा स्पिनर्स, नितिन स्पिनर्स और नाहर स्पिनिंग मिल्स के शेयर की कीमतें क्रमश: 252 फीसदी, 316 फीसदी और 711 फीसदी बढ़ी हैं।

विशेष रूप से, कपड़ा क्षेत्र सहित प्रमुख विनिर्माण क्षेत्रों में केंद्र की उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजनाओं के परिणामस्वरूप कपड़ा शेयरों में तेजी आई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.