Stock market में लगातार नौवें दिन तेजी, सेंसेक्स 32 अंक चढ़ा

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Oct 2020 05:00:42 PM
The stock market rose for the ninth consecutive day, the Sensex gained 32 points

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को पूरे दिन उतार-चढ़ाव रहा, लेकिन दिग्गज कंपनियों में लिवाली के कारण अंत में सेंसेक्स और निफ्टी लगातार नौवें दिन बढèत के साथ बंद हुये।

बीएसई का 3० शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 31.71 अंक यानी ०.०8 प्रतिशत चढèकर 4०,625.51 अंक पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 3.55 अंक यानी ०.०3 प्रतिशत की बढèत के साथ 11,934.5० अंक पर पहुँच गया। दोनों प्रमुख सूचकांक लगातार नौवें कारोबारी दिवस हरे निशान में रहे। एशियाई बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के दम पर शुरुआत में बाजार में तेजी रही, लेकिन यूरोपीय बाजारों में गिरावट से दोपहर के बाद घरेलू स्तर पर भी बिकवाली हावी हो गई। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंफोसिस जैसी दिग्गज कंपनियों में लिवाली से अंत में सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे।

आईटी और टेक के साथ ही ऊर्जा समूह की कंपनियों में लिवाली ने प्रमुख सूचकांकों को गिरावट में जाने से बचाया। एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शेयर सबसे अधिक चार प्रतिशत चढ़ा। कोटक महिद्रा बैंक और इंफोसिस में दो से ढाई प्रतिशत बढèत रही। टाइटन इंडस्ट्रीज और सनफार्मा का शेयर दो फीसदी से अधिक लुढèक गया। स्वास्थ्य समूह और टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद क्षेत्र की कंपनियों में बिकवाली हावी रही।

एशिया में जापान का निक़्केई ०.18 प्रतिशत और चीन का शंघाई कंपोजिट ०.०4 प्रतिशत की बढèत में बंद हुआ जबकि दक्षिण कोरिया का कोस्पी ०.०2 प्रतिशत टूट गया। यूरोप में शुरुआती कारोबार में ब्रिटेन का एफटीएसई और जर्मनी का डैक्स ०.41 प्रतिशत लुढèक गये। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.