Good News For employees : इस राज्य ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ा DA

Samachar Jagat | Friday, 01 Apr 2022 11:20:19 AM
This state has given a big gift to the employees, increased DA

जयपुर: केंद्र सरकार के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. आप सभी देख सकते हैं सीएम गहलोत ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने इस खुशखबरी का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अब राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 1 जनवरी, 2022 से 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) दी जाएगी।

सीएम गहलोत ने ट्वीट किया, 'केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तर्ज पर राज्य ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशनभोगियों को देय महंगाई राहत की दर में तीन फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. अब 34 फीसदी महंगाई और महंगाई राहत दर देय होगी. राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 1 जनवरी, 2022 से।'' वर्ष 2021 में भी राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 28 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया गया था। हाँ और इसका मतलब है कि कर्मचारियों का DA बढ़ा दिया गया था फिर 3 प्रतिशत।


 
अब सरकार ने दो साल के भीतर एक बार फिर कर्मचारियों को 3 फीसदी डीए और 6 फीसदी डीए का तोहफा दिया है. इसके साथ ही राज्य के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में 3% की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। दरअसल, नया वित्तीय वर्ष शुरू होने से पहले कर्मचारियों का डीए 31 फीसदी से बढ़कर 34 फीसदी हो गया है और इसके बाद अब राजस्थान सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.