Toll Tax: आज रात से महंगा होगा सफर, टोल टैक्स में 10 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Thursday, 31 Mar 2022 03:52:01 PM
Travel will be costlier from tonight, toll tax increased by 10 to 15 per cent

नई दिल्ली: गुरुवार दोपहर 12 बजे से नेशनल हाईवे पर सफर महंगा हो जाएगा. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स को 10 रुपये से बढ़ाकर 65 रुपये कर दिया है। छोटी ट्रेनों के लिए इसे 10 रुपये से बढ़ाकर 15 रुपये और वाणिज्यिक वाहनों के लिए इसे 65 रुपये कर दिया गया है। अप्रैल से 1, हाईवे पर यात्रा करने के लिए आपको अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी।

एक्सप्रेस-वे पर सराय काले खां से शुरू होकर काशी टोल प्लाजा तक कार और जीप जैसे हल्के मोटर वाहनों के लिए 140 रुपये के बजाय 155 रुपये टोल टैक्स देना होगा। सराय काले से रसूलपुर सिकरोड प्लाजा की नई कीमत खान की कीमत 100 रुपये और भोजपुर की 130 रुपये होगी। सभी तरह के वाहनों के लिए इसमें 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.


 
वर्तमान में 6 राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ से जुड़े हुए हैं। इनमें से एक, हरदोई हाईवे पर अभी तक कोई टोल नहीं लगा है। अक्टूबर से सीतापुर हाईवे पर टोल रेट में बदलाव होगा। लेकिन कानपुर, अयोध्या, रायबरेली और सुल्तानपुर जाने के लिए टोल टैक्स ज्यादा देना होगा. नई दरें आज रात से लागू हो जाएंगी। लखनऊ-रायबरेली हाईवे (दखिना शेखपुर प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहनों को 105 रुपये देने होंगे, जबकि एक बस ट्रक को दो एक्सल के लिए 360 रुपये देने होंगे। इसी तरह लखनऊ-अयोध्या हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहनों के लिए 110 रुपये, जबकि बस-ट्रक टू एक्सल के लिए 365 रुपये देने होंगे। लखनऊ-कानपुर हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन वाहनों को 90 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एक बस-ट्रक को दो धुरों के लिए 295 रुपये का भुगतान करना होगा। इसी तरह लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे (बारा प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहनों को 95 रुपये, जबकि बस-ट्रक को दो एक्सल के लिए 325 रुपये देने होंगे.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.