यात्रियों ने मास्क पहना है या नहीं, Uber ने सत्यापन के लिए फीचर पेश किया

Samachar Jagat | Monday, 19 Oct 2020 09:16:02 PM
Uber introduced the feature for verification whether passengers have worn masks or not

नयी दिल्ली। ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर ने कहा है कि उसके जिन यात्रियों ने अपनी पिछली यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहना था, उन्हें आगे कैब बुक करने के लिए मास्क पहने सेल्फी दिखानी होगी।

उबर ने कहा कि इस नए फीचर से कैब चालकों से मिली जानकारी के आधार पर अगले यात्री के लिए यात्रा को सुरक्षित किया जा सकेगा। इससे पहले उबर ने इसी साल एक प्रौद्योगिकी तैयार की थी जिससे पता चलता है कि उसके चालकों ने वाहन चलाते समय मास्क पहना है या नहीं। इसके लिए चालकों को मास्क पहने सेल्फी लेनी होती है।

बयान में कहा गया है कि मई, 2०2० में चालकों की मास्क सत्यापन सेल्फी शुरू किए जाने के बाद से देशभर में 1.74 करोड़ से अधिक सत्यापन किए जा चुके हैं। उबर इंडिया एसएस के प्रमुख (आपूर्ति एवं चालक परिचालन) पवन वैश्य ने कहा, ''हमारा मानना है कि जवाबदेही दोनों तरफ से होनी चाहिए। पहले हमने प्रौद्योगिकी के जरिये यह सुनिश्चित किया था कि चालकों ने वास्तव में मास्क पहना है या नहीं। अब हम इसी तरह की प्रौद्योगिकी उन यात्रियों के लिए लाए हैं, जिन्होंने पिछली यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहना था।’’  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.