शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले चढ़ा

Samachar Jagat | Thursday, 25 Nov 2021 12:36:45 PM
US dollar is rising in value as inflation continues to climb

न्यू यॉर्क: देर से कारोबार में, अमेरिकी डॉलर ने मुद्रा की एक बड़ी टोकरी के मुकाबले मजबूत किया, मुद्रास्फीति के दबाव में वृद्धि और फेडरल रिजर्व द्वारा पहले की दर में बढ़ोतरी की उम्मीदों के कारण। बुधवार को देर से कारोबार में, डॉलर इंडेक्स, जो ग्रीनबैक की तुलना छह प्रमुख मुद्राओं से करता है, 0.39 प्रतिशत उछलकर 96.8639 पर पहुंच गया।

अमेरिकी वाणिज्य विभाग द्वारा बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, व्यक्तिगत उपभोग व्यय मूल्य सूचकांक अक्टूबर में महीने दर महीने 0.6 प्रतिशत बढ़ा, जो सितंबर में 0.4 प्रतिशत था। अमेरिकी वाणिज्य विभाग के अनुसार, अक्टूबर में सूचकांक में साल दर साल 5% की वृद्धि हुई, जो सितंबर में 4.4 प्रतिशत थी।


 
समाचार रिपोर्टों के अनुसार, फेडरल रिजर्व के 2022 के मध्य तक बेंचमार्क ब्याज दरों में वृद्धि करने का अनुमान है, कुछ के साथ बांड-खरीद कार्यक्रम को तेजी से कम करने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

बुधवार को, सैन फ्रांसिस्को फेड के अध्यक्ष मैरी डेली ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि फेड के बांड-खरीद कार्यक्रम में कमी को तेज करने के लिए एक मजबूत मामला बनाया जाना है। डेली ने याहू फाइनेंस के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "अगर चीजें वैसी ही चलती रहीं, जैसी चलती हैं, तो मैं पूरी तरह से तेज गति का समर्थन करूंगा।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.