Utility News: मोबाइल में रखेंगे आप भी ये एप तो खाली हो सकता है आपका भी खाता

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 11:31:02 AM
Utility News: If you keep this app in your mobile, then your account may also be empty.

इंटरनेट डेस्क। देश के लोग आजकल जितना डिजीटल होते जा रहे है उतना ही उनके लिए नुकसान भी हो रहा है। ऐसे में आप अपने मोबाइल से कई तरह के पैसों का लेन देने करते है लेकिन वो कितना सुरक्षित है इसका कोई अंदाजा नहीं है। कारण यह है की आप के मोबाइल में ढ़ेरो एप होती है और आप उन एप का इस्तेमाल करते है लेकिन उनके कारण ही आपका डेटा चोरी होता है और उसके कारण ही आप धोखाधड़ी के शिकार होते है। ऐसे में आपकों इनसे सावधान रहना है।

आपकों सबसे पहले तो यह ध्यान रखना है की आपके मोबाइल में कौन कौन सी एप काम ही है और कौनसी नहीं है। कई ऐसी एप भी होती है जो आपका खाता तक खाली कर देते हैं। तो ध्यान रखें की आप स्टाइलिश कीबोर्ड वाली एप को अपने मोबाइल में नहीं रखें। अलग से कीबोर्ड एप अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेने से ये एप टाइपिंग के दौरान आपके पासवर्ड चुरा सकती है। 

इसके अलावा मोबाइल को वायरस से बचाकर रखने के चक्कर में आप फ्री एंटी वायरस एप भी रखते है। लेकिन इस एप को मोबाइल में इंस्टॉल नहीं करना चाहिए, इनसे आपके खाते भी खाली हो सकते है। ऐसे में आपकों ध्यान रखना है की आप कौन कौन से एप नहीं रखना है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.