Utility News: गाड़ी का चालान कटने से है बचना तो अपनाए ये उपाय

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2022 10:22:39 AM
Utility News: If you want to avoid getting challaned, then follow these measures

इंटरनेट डेस्क। आप गाड़ी ड्राइव करते है तो आपके पास पूरे डॉक्यूमेंट होने जरूरी है। ऐसे में आप भी अगर बाहर जा रहे है तो आपके पास डीएल और गाड़ी की आरसी होना जरूरी है। आप अगर ये डाक्यूमेंट नहीं लेके जा रहे है तो आपका चालान भी कट सकता है। लेकिन अब इन डॉक्यूमेंट की आपकों हार्ड कॉपी ले जाने की जरूरत नहीं है। 

आप अपने मोबाइल में भी इन डॉक्यूमेंट को कैरी कर सकते है जो बहुत ही आसान है। जी हां आप अपने मोबाइल में डीजी लॉकर और एम परिवहन एपलीकेशन डाउनलोड कर सकते है और ये डॉक्यूमेंट बतौर सॉफ्ट कॉपी उसमें सेव करके रख सकते है। 

जानकारी के अनुसार ये दोनों ही ऐप सरकारी हैं और पूरे देश में मान्य हैं। ऐसे में आप इन डॉक्यूमेंट को इन एपलीकेशन में रख सकते है और जरूरत पड़ने पर पुलिस को दिखाकर चालान होने से बच सकते है। इसके साथ ही आपको एक बात का और ध्यान रखना चाहिए कि मोबाइल फोन में स्टोर की गई डॉक्यूमेंट्स की फोटो और उनकी फोटोकॉपी किसी भी हाल में मान्य नहीं हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.