Utility News: गैंस सिलेंडर भरवाने पर बचाना चाहते है पैसे तो खरीद सकते आप भी यह स्टोव

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2022 10:04:53 AM
Utility News: If you want to save money on filling gas cylinders, you can also buy this stove

इंटरनेट डेस्क। आप भी बढ़ती गैस की दरों से परेशान है और रोज रोज सिलेंडर भरवाकर परेशान हो चुके है तो आपके लिए कुछ नया बाजार में आया है जिसे खरीदने में आपके पैसे एक बार ही खर्च होंगे लेकिन आपकों बार बार सिलेंडर भरवाने और पैसे खर्च करने से छूट मिल जाएगी। 

जी हां आपकों इस समस्यां से छुटकारा पाने के लिए सोलर स्टोव लाना होगा। जानकारी सामने आई है की सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक सोलर स्टोव का निर्माण किया है। जिसका नाम सूर्य नूतन है। इस सोलर स्टोव पर आप आराम से खाना बना सकते है। 

यह सोलर स्टोव दो यूनिट के साथ आता है, इसके एक यूनिट को धूप में रखना पड़ता है जो  चार्ज होता रहता है और दूसरे यूनिट को आप अपने किचन में लगा सकते हैं, जिस पर आप अपना खाना बना सकते है। सूर्या नूतन सौर ऊर्जा से चलता है। सूर्य नूतन स्टोव को आप मार्केट से खरीद सकते है। इसके लिए आपको 12 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे, वहीं आप इसका टॉप मॉडल खरीदते हैं, तो आपको 23,000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.