Utility News: 5जी सर्विस के नाम पर कही आप भी ना हो जाए धोखे के शिकार, ध्यान में रखे ये बात

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2022 10:54:58 AM
Utility News: In the name of 5G service, you should not become a victim of fraud, keep this thing in mind

इंटरनेट डेस्क। देश में 5जी की सर्विस शुरू हो चुकी है और कुछ चुनिंदा ब्रांड जैस जीओ और ऐयरटेल ही लोगों को अभी तक इस सर्विस का लाभ दे रहा है। लेकिन अब 5जी के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी भी हो रही है और इसी चक्कर में लोगों के बैंक अकाउंट भी खाली हो रहे है। ऐसे में आप भी अगर 5जी के चक्कर में है तो पूरी सावधानी बरते नहीं तो आपके साथ भी यह घटना हो सकती है।

स्कैमर्स लोगों को फंसाने के लिए 5जी का सहारा ले रहे है। जीओ और एयरटेल यह सर्विस दे रहा है लेकिन अभी वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल ये सर्विस नहीं दे रहा है ऐसे में स्कैमर्स वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल पर इस सर्विस को देने के नाम पर धोखा कर रहे है और लागों के खाते खाली कर रहे है।

जानकारी के अनुसार साइबरक्रिमिनल्स वोडाफोन आइडिया के यूजर्स को फिशिंग मैसेज भेज रहे हैं। इस मैसेज में एक लिंक है, स्कैमर्स मैसेज में यूजर्स को लिंक पर क्लिक करने के लिए कह रहे हैं। मैसेज में लिख हुआ आ रहा है की  5जी नेटवर्क लाइव हो चुका है, नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें रिपोर्ट्स की मानें तो मैसेज में दिया गया लिंक पेटीएम अकाउंट का है, आप जैसे ही इस लिंक को क्लिक करेंगे आपका अकाउंट खाली हो जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.