Utility News: अपनी बेटी के लिए इन योजनाओं में करें निवेश

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2022 09:40:27 AM
Utility News: Invest in these schemes for your daughter

इंटरनेट डेस्क। बेटी हर घर में होती है और हर पिता चाहता है की उसकी बेटी को आगे जाकर किसी भी तरह की कोई भी समस्यां का सामना नहीं करना पड़े और ना ही खुद को बेटी की शादी के समय और उसकी पढ़ाई के समय इधर उधर देखना पड़े। ऐसे में आप भी अपनी बेटी के नाम से निवेश कर सकते है और वो सरकारी योजनाओं में।

सुकन्या समृद्धि योजना में कर सकते है निवेश

यह एक सरकारी योजना है और आप इस योजना के तहत पैसा निवेश कर सकते है।  इस योजना का नाम सुकन्या समृद्धि योजना है। सरकार इस योजना पर अभी 7.6 फीसदी रिटर्न दे रही है और इसमें सालाना कम से कम 250 रुपये और अधिकतम 1.5 लाख रुपये तक का निवेश किया जा सकता है।

बालिका समृद्धि योजना में करें निवेश

यह योजना भी सरकारी है और इस योजना में भी आप अपना पैसा निवेश कर सकते है। इस योजना में आप डाकघर या बैंक में खाता खुलवा सकते है। इसमें निवेश पर सरकार की ओर से सालाना ब्याज दिया जाता है, जिसे लड़की की आयु 18 वर्ष होने पर ही निकाला जा सकता है। इतना ही नहीं इन योजनाओं में आपकों किसी भी तरह के कोई भी स्कैम या धोखाधड़ी नहीं होगी और आपकों रिर्टन मिलेगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.