Utility News: एसआईपी में निवेश से आपकी जिदंगी कट सकती है आसानी से

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2022 09:45:00 AM
Utility News: Investing in SIP can easily cut your life

इंटरनेट डेस्क। बाजारों में इस समय अलग अलग तरह से पैसे निवेश करने और उनकों ब्याज के आधार पर दोगुना करने जैसे कई विकल्प है। लेकिन अगर आप भी अपने पैसे को निवेश करना चाहते है और उस पर अच्छा रिर्टन लेना चाहते है तो इस समय एसआईपी सबसे अच्छा विक्लप है। आप अपना पैसा एसआईपी में लगाकर कुछ समय के लिए भूल जाइए। आपकों अच्छा रिर्टन मिलेगा।

एसआईपी की शुरूआत आप कम से कम पैसे से कर सकते है। इसमें आप एक साथ और हर महीने भी पैसा जमा करा सकते है। इसमें आपकों सालाना केवल 12 फीसदी का रिटर्न मिल रहा है और अगर आप 10 हजार महीने की एसआईपी करवाते है तो आपकों पांच सालों में 8.16 लाख, 10 सालों में 23 लाख रुपए मिज जाएंगे।

वैसे एसआईपी करवाने के और भी कई फायदे है। इसमें आपकों किसी तरह का कोई रिस्क भी नहीं रहता है। नियमित निवेश कर सकते है साथ ही यह लंबी अवधि में फायदेमंद होती है। बाजार के उतार-चढ़ाव को देखते हुए फायदेमंद होती हैं। एसआईपी में निवेश में जोखिम कम रहता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.