Utility News: जाने कब आएगी पीएम किसान निधी की 13वीं किस्त, इंतजार हुआ खत्म

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 08:58:50 AM
Utility News: Know when the 13th installment of PM Kisan Nidhi will come, the wait is over

इंटरनेट डेस्क। पीएम किसान निधी की 13वीं किस्त का किसानों को बेसर्बी से इंतजार है। जो किसान इस किस्त के योग्य है उन्हें इस किस्त का पैसा मिलेगा। अब तक पात्र किसानों के खाते में लगभग 12वीं किस्त के पूरे पैसे जमा हो चुके है। लेकिन जो भी किसान इससे चुक गये है उनके डॉक्यूमेंट या फिर केवाईसी अपडेट नहीं थी।

आपकों बता दें की केंद्र सरकार ने पिछले साल 31 मई को पीएम किसान निधि की 11वीं किस्त का भुगतान किया था। इसके बाद 17 अक्टूबर को 12वीं किस्त के पैसे भी किसानों के खाते में आ चुके है लेकिन इस किस्त को ले पाने में कई किसान वंचित रह गए है। इसका एक प्रमुख कारण केंद्रीय डेटाबेस में किसानों के भूमि रिकॉर्ड को अपडेट नहीं किया जाना है।

लेकिन अब 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए डेट फाइनल नहीं हो पाई है। पहले खबरें यह थी की 13वीं किस्त जनवरी के महीने में किसानों को मिल जाएगी। लेकिन अब 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों को फरवरी तक का इंतजार करना होगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.