Utility News: पेंशनर्स को नहीं लगाने होंगे अब बैंक के चक्कर, SBI ने शुरू की ये सेवा

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2022 10:25:27 AM
Utility News: Pensioners will no longer have to go around the bank, SBI started this service

इंटरनेट डेस्क। आप भी सरकारी पेंशनर्स है तो आपकों भी नवंबर के महीने में बैंक जाकर अपने जींदा होने का प्रमाण पत्र देना पड़ता होगा। इसके बाद ही आपकी मासिक पेंशन चालू रहती है, ऐसे में आप यदी बैंक नहीं जाएंगे तो आपकी पेंशन रोकली जाएगी। लेकिन अब आपकों बैंक के चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं है। 

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को के लिए यानी के पेंशनर्स के लिए कुछ नया किया है। इससे आपकों फायदा होने वाला है और आप घर बैठे भी यह काम कर सकते है। जी हां अब आपकों बैंक जाकर प्रमाण पत्र देने की जरूरत नहीं है। बैंक ने वीडियो जीवन प्रमाण पत्र सर्विस की शुरुआत की है। जिससे पेंशनर्स अपना जीवन प्रमाण पत्र एसबीआई की वेबसाइट और ऐप से भर सकते हैं। 

इसके लिए आपकों बैंक भी नहीं जाना होगा। जीवन प्रमाण पत्र पेंशनर्स को हर बार नवंबर के माह में जमा कराना होता है। जिससे उनकी मासीक पेेंशन चालू रहती है। ऐसे में अब पेंशनर्स को बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं हैै। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.