Utility News: बैंक लॉकर को लेकर RBI ने ग्राहकों को दी राहत, करना होगा अब ये काम

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Jan 2023 11:44:10 AM
Utility News: RBI gives relief to customers regarding bank locker, now this work will have to be done

इंटरनेट डेस्क। आपका भी बैंक में लॉकर है तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आई है और इस खबर के अनुसार आपकों बड़ी राहत भी दी गई है। ये राहत आपकों आरबीआई की और से दी गई है। आरबीआई ने बैंकों के लिए ग्राहकों के साथ लॉकर के लिए एग्रीमेंट रिन्यू करने की डेडलाइन को बढ़ा दिया है।

जानकारी के अनुसार पहले बैंकों ने एग्रीमेंट रिन्यू करने की डेडलाइन 31 जनवरी 2023 तक ही फाइनल की थी। लेकिन अब आरबीआई ने 31 दिसंबर 2023 तक के लिए इसे बढ़ा दिया है। ऐसे में बैंक ग्राहकों की टेंशन खत्म हो गई है। पहले लॉकर धारकों को एक जनवरी 2023 से पहले एग्रीमेंट रिन्यू करना था।

हालांकि, रिजर्व बैंक ने इसके लिए नए नियम बनाए है जो बैंकों को पूरे करने होंगे। बैंकों को 30 जून तक अपने कुल ग्राहकों के कम से कम 50 प्रतिशत के साथ नया एग्रीमेंट करना होगा। जबकि 30 सितंबर तक 75 प्रतिशत के साथ एग्रीमेंट करना जरूरी होगा। वहीं 31 दिसंबर 2023 तक सभी ग्राहकों के साथ ये एग्रीमेंट पूरे करने होंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.