Utility News: इन स्कीम में पैसे निवेश कर बनाए बेटी का भविष्य सुरक्षित

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 12:07:37 PM
Utility News: Secure your daughter's future by investing money in these schemes

इंटरनेट डेस्क। आपके घर में बेटी है या फिर आप बच्चों की प्लानिंग कर रहे है और आपके पहली ही संतान बेटी हो जाती है तो आप उसकी पढ़ाई से लेकर उसकी शादी तक की प्लानिंग कर लेते है। ऐसे में आपकों कई बार पैसे जोड़ने या फिर उन्हें निवेश करने की चिंता सताने लगती है। लेकिन आप अगर यहां पर अपना पैसा निवेश करेंगे तो आपकों फायदा होगा।

सुकन्या समृद्धि योजना में कर सकते है निवेश

आप अपनी बेटी के लिए इस सरकारी योजना में पैसा निवेश कर सकते है। इस योजना का नाम सुकन्या समृद्धि योजना है। इस योजना में सरकार की और से अच्छा ब्याज भी दिया जाता है और आपकों उसके साथ ही अच्छा रिर्टन भी मिलता है। ऐसे में आप सालाना कम से कम 250 रुपये और अधिकतम 1.5 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते है। इस निवेश के बाद आपकों एक साथ पैसा मिल जाता है। 

बालिका समृद्धि योजना में करें निवेश

इसके अलावा आप सरकार की इस योजना में भी पैसा निवेश कर सकते है। इस योजना में आप डाकघर या बैंक में जाकर खाता खुलवा सकते है। इसमें निवेश पर सरकार की और से सालाना ब्याज दिया जाता है। इस योजना में आपके साथ किसी तरह का कोई स्कैम होने के चांस नहीं है और आपकी बेटी के 18 साल की होने पर ये पैसे निकाल सकते है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.