Utility News: पोस्ट ऑफिस की ये स्कीमस कर देगी आपकी सारी टेंशन खत्म, करें बस इनमें निवेश

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Feb 2023 11:56:47 AM
Utility News: These post office schemes will eliminate all your tension, just invest in them

इंटरनेट डेस्क। भारत में पैसा जमा करवाना सबसे सुरक्षित लोगों को पोस्ट ऑफिस में लगता है और इसका कारण यह है की ये सरकारी संस्थान हैं। इतना हीं नहीं पोस्ट ऑफिस आपके लिए कई ऐसी योजना भी लेकर आता है जो आपकों आपकी बेटी की शादी से लेकर आपके रिटायरमेंट तक की टेंशन खत्म कर देता है। ऐसे में जानते है ऐसी ही स्कीम के बारे में।

वरिष्ठ नागरिक बचत योजना 
आपकों यदि अपना पैसा निवेश करना है तो आप पोस्ट ऑफिस की वरिष्ठ नागरिक बचत योजना में कर सकते है। यह स्कीम बुजुर्गों को ध्यान में रखकर ही बनाई गई है। जानकारी के अनुसार इस स्कीम में निवेश करने पर आपको 8 प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट मिलता है। ऐसे में आप अपना पैसा यहां निवेश कर सकते है।

सुकन्या समृद्धि योजना
इसके अलावा आप अपनी बेटी के भविष्य को लेकर चिंतित है तो आपकों पोस्ट ऑफिस की सुकन्या समृद्धि योजना में निवेश करना चाहिए। इसमें निवेश से आपकी सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। सुकन्या समृद्धि स्कीम में आपकों अभी इस समय 7.6 प्रतिशत का इंटरेस्ट रेट मिल रहा है। ऐसे में आप यहां निवेश कर सकते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.