Utility News: इस बिजनेस को आप भी शुरू कर सकते है इतनी कम लागत पर

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2022 10:30:48 AM
Utility News: You can also start this business at such a low cost

इंटरनेट डेस्क। काम धंधा और नौकरी का नाम आते ही आप हो चाहे कोई और हो सबकों दस बार सोचना पड़ता है। आपके पास अच्छी नौकरी है और स्कियोर है तो आपकों परेशान होने की जरूरत नहीं है लेकिन आप बेरोजगार है तो आप कोई ना कोई छोटा मोटा बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे होंगे।

ऐसे में आप भी कम लागत का ये छोटा सा बिजनेस शुरू कर सकते है। इसमें आपकों ज्यादा पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा और यह एक चलने वाला बिजनेस भी है। जी हां हम बात कर रहे है एलईडी बल्व का बिजनेस शुरू करने की। इसकी शुरूआत आप 50 हजार रुपए से कर सकते है। 

आपकों एलईडी बल्व को बनाने की ट्रेनिंग सरकार की और से मान्यता प्राप्त संस्थान की और से मिल जाएगी। इसके बाद आप अपना एक छोटा सा प्लांट या जिसे हम फैक्ट्री भी कह सकते है शुरू कर सकते है। जानकारी के अनुसार एक एलईडी बल्व को तैयार करने में 40 से 50 रुपये की लागत आती है। बाजार में यह बल्व 80 से 100 रुपये में बिक जाते है। ऐसे में आपका यह छोटा बिजनेस आपकों आगे जाकर अच्छा रिर्टन दे सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.