Utility News : एलआईसी जीवन शिरोमणि प्लान में निवेश करके 4 साल में बन सकते है करोड़पति ,जानें कितना निवेश करें

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2022 03:16:10 PM
Utility News : You can become a millionaire in 4 years by investing in LIC Jeevan Shiromani plan, know how much to invest

अधिकांश लोग अपना जीवन अच्छी तरह से जीना चाहते है जिसके लिए सावधानीपूर्वक धन प्रबंधन की आवश्यकता होती है। आप ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहां आपका पैसा सुरक्षित हो और आपका रिटर्न बढ़िया हो, तो जीवन शिरोमणि प्लान एक बेहतर ऑप्शन है। भले ही आप इस रणनीति में केवल एक रुपये का निवेश करें, फिर भी आप एक महत्वपूर्ण लाभ कमा सकते हैं। "जीवन शिरोमणि योजना" सुरक्षा और वित्तीय बचत दोनों प्रदान करती है।  
 
एक गैर-लिंक्ड प्लान , जीवन शिरोमणि प्लान लाभ एलआईसी द्वारा प्रदान किए जाते हैं। जीवन शिरोमणि पॉलिसी द्वारा 1 करोड़ रुपये की मूल बीमा राशि की पेशकश की जाती है, और पॉलिसीहोल्डर को रिटर्न प्राप्त करने से पहले केवल चार साल के लिए इसमें निवेश करने की जरूरत होती है। एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी की परिपक्वता शर्तें 14, 16, 18 और 20 वर्ष हैं। एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी के लाभों का भुगतान पॉलिसीहोल्डर द्वारा प्रत्येक माह के लिए लगभग 94,000 रुपये की राशि में किया जाना चाहिए।
 
एलआईसी जीवन शिरोमणि प्लान एक पॉलिसी वर्ष के समापन और कम से कम एक पूर्ण वर्ष के लिए प्रीमियम के भुगतान के बाद, कुछ प्रतिबंधों के अधीन, एक ऋण अवसर प्रदान करती है।
 
एलआईसी की जीवन शिरोमणि टेबल नंबर 847 19 दिसंबर, 2017 को शुरू हुई। जब इस कार्यक्रम को विकसित किया गया था तब उच्च निवल मूल्य वाले लोग लक्षित दर्शक थे। यह प्लान आपको गंभीर बीमारी की स्थिति में भी सुरक्षा प्रदान करता है।  
 
पॉलिसी अवधि के समापन पर, जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसीहोल्डर्स के परिवार को आर्थिक रूप से सहायता करने के लिए मृत्यु लाभ प्रदान करती है। यदि पॉलिसीहोल्डर्स एक निश्चित समय के लिए जीवित रहते हैं तो पॉलिसी भुगतान का ऑप्शन  प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, परिपक्वता पर, एकमुश्त भुगतान किया जाता है।
 
एलआईसी की जीवन शिरोमणि प्लान : उत्तरजीविता लाभ
14 साल की पॉलिसी -10वीं और 12वीं साल सम एश्योर्ड का 30-30%
 
16 साल की पॉलिसी -12वां और 14वां साल सम एश्योर्ड का 35-35%
 
18 साल की पॉलिसी -14वां और 16वां साल बीमित राशि का 40-40%
 
20 साल की पॉलिसी -16वां और 18वां साल सम एश्योर्ड का 45-45%
 
कितना लोन लिया जा सकता है?
ग्राहक पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसी के समर्पण मूल्य का उपयोग संपार्श्विक के रूप में कर सकता है, जो इस बीमा की विशिष्ट विशेषताओं में से एक है। इस लोन के नियम और शर्तें केवल वही हैं जो एलआईसी जारी करेगी। एक परिवर्तनीय ब्याज दर जो नियमित रूप से निर्धारित की जाती है।
 
एलआईसी की जीवन शिरोमणि प्लान : नियम
न्यूनतम बीमा राशि 1 करोड़ रुपये होनी चाहिए और अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है (मूल बीमा राशि 5 लाख के गुणकों में होगी)
 
पॉलिसी अवधि: 14, 16, 18 और 20 वर्ष
 
भुगतान किया जाने वाला प्रीमियम: 4 वर्ष
 
प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 14 वर्ष की पॉलिसी के लिए 55 वर्ष, 16 वर्ष की पॉलिसी के लिए 51 वर्ष, 14 वर्ष की पॉलिसी के लिए 48 वर्ष और 20 वर्ष की पॉलिसी के लिए 45 वर्ष है।




 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.