Uttar Pradesh : कर चोरी के मामले में संलिप्त 14 ट्रांसपोर्टरों की पहचान

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2022 10:14:55 AM
Uttar Pradesh : Identification of 14 transporters involved in tax evasion

नोएडा : उत्तर प्रदेश वस्तु कर विभाग ने कर चोरी के मामले में संलिप्त 14 ट्रांसपोर्टरों की पहचान की है जिनके खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त आयुक्त मनोज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि अक्टूबर माह में सचल दल इकाइयों ने 6047 वाहनों की जांच की जिसमें 209 वाहनों में बिना दस्तावेज माल ढुलाई होती मिली।

इसके आधार पर 7.27 करोड़ रूपये का माल जब्त करते हुए, तीन करोड़ रुपए जुर्माना लगाया गया। उन्होंने बताया कि संवेदनशील सामान ले जा रहे 2864 वाहनों की जांच में 66 वाहन बिना बिल के व अधूरे दस्तावेजों के साथ मिले। उन्होंने बताया कि उनसे 5.50 करोड रुपए का माल जब्त कर एक करोड़ रुपए से अधिक कर और जुर्माना वसूला गया। विश्वकर्मा ने बताया कि इन वाहनों की जांच के आधार पर कर चोरी में संलिप्त 14 ट्रांसपोर्टरों की पहचान की गई है। उन्होंने बताया कि जांच में यह पता चला है कि कुछ ट्रांसपोर्टर एक सिडिकेट बनाकर बिना बिल के माल को अवैध रूप से ले जाते हैं। उनके खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.