Cryptocurrency prices today : क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में गिरावट जारी, इथेरियम में सबसे ज्यादा गिरावट, बिटकॉइन भी लाल

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 12:13:12 PM
Watch Today’s Cryptocurrency: Bitcoin, Ethereum trade in red

9 अप्रैल को शुरुआती कारोबार में अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी लाल रंग में कारोबार कर रही थी। पिछले 24 घंटों के दौरान, वैश्विक क्रिप्टो बाजार 2.8% गिरकर 1.96 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया, जबकि कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 9.4% बढ़कर 89.50 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई।

DeFi की कुल मात्रा USD13.13 बिलियन थी, जो क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में पूरे 24 घंटे की मात्रा का 14.67% है। दूसरी ओर, सभी स्थिर सिक्कों की 24 घंटे की मात्रा 74.34 बिलियन अमरीकी डालर थी, जो कि कुल क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार की मात्रा का 83.06 प्रतिशत है।


 
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन ने अपनी बाजार हिस्सेदारी का 0.03 प्रतिशत खोकर 40.99 प्रतिशत कर दिया।

टीथर यूएसडी के अपवाद के साथ, सभी प्रमुख क्रिप्टो मूल्य में गिर गए, जो 0.55 प्रतिशत बढ़ गया। बिटकॉइन में 2% से अधिक की गिरावट आई, जबकि इथेरियम में 1% से अधिक की गिरावट आई। आज के शुरुआती कारोबार में, डॉगकोइन लगभग 6% गिर गया, हिमस्खलन 5.8 प्रतिशत गिर गया, और रिपल 3% से अधिक गिर गया।

अन्य समाचारों में, यूरोपीय संघ (ईयू) ने शुक्रवार को रूस के खिलाफ प्रतिबंधों के अपने पांचवें पैकेज में क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट, बैंकों, मुद्राओं और ट्रस्टों को लक्षित किया, संभावित खामियों को खत्म करने के प्रयास में जो रूसियों को विदेशों में पैसा स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।

24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद, यूरोपीय संघ-आधारित क्रिप्टो एक्सचेंजों को पहले से ही कुछ व्यक्तियों से लेनदेन को प्रतिबंधित करने वाले प्रतिबंधों को लागू करने की आवश्यकता थी, लेकिन आशंकाएं थीं कि खामियां बनी हुई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.