साप्ताहिक समीक्षा : जेवराती मांग कमजोर पड़ने से सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट

Samachar Jagat | Sunday, 03 Mar 2019 02:45:25 PM
Weekly review:  Gold and silver prices declined due to weakening of the demand

इंटरनेट डेस्क। वैवाहिक जेवराती मांग कमजोर पड़ने से पिछले सप्ताह सोने - चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। जहां दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में पिछले सप्ताह 820 रुपए की गिरावट दिखी और सोना निचले स्तर 33,770 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। वहीं मांग सुस्त पड़ने से चांदी 1,550 रूपए लुढ़ककर पांच सप्ताह के निचले स्तर 39,950 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। 

आरसीईपी देशों को लंबित मुद्दों के निपटान के लिए लचीला रुख अख्तियार करने की जरूरत: प्रभु

खबरों के अनुसार, पिछले सप्ताह लंदन में सोना हाजिर 34.15 डॉलर की गिरावट के साथ सप्ताहांत पर 1,293.20 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। सोना बिटुर भी 840 रुपए की गिरावट के साथ 33,600 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। खबरों के अनुसार, मांग घटने से चांदी हाजिर 1,550 रुपए लुढ़ककर 24 जनवरी के बाद के निचले स्तर 39,950 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। 

छोटे तेल क्षेत्रों के दूसरे दौर की बोली में ओएनजीसी को पांच, ऑयल इंडिया को दो तेल क्षेत्र मिले

वहीं चांदी वायदा भी 2,370 रुपए की भारी साप्ताहिक गिरावट के साथ सप्ताहांत पर 38,300 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। इस बारे में बाजार विश्लेषकों का कहना है कि डॉलर के मजबूत होने की वजह से सोना और चांदी दोनों कीमती धातुएं दबाव में रहीं। वहीं वैवाहिक जेवराती मांग के कमजोर पड़ने से भी दोनों कीमती धातुओं में गिरावट देखने को मिली।

Alibaba.com पर आपको मिल सकते हैं ये शानदार ऑफर्स, जानिए इनके बारे में

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर, उनके पति ईडी के सामने हाजिर


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.