अब योगी आदित्यनाथ सरकार बना रही है ऐसी योजना, जिससे...

Samachar Jagat | Monday, 25 May 2020 11:46:56 AM
Yogi Adityanath government is planning this scheme

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने स्तर पर हरसंभव कदम उठा रही है। 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दे दिए ये निर्देश

इस संबंध में अब योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखाा कि मेहनत कर अपनी जीविका चलाने वाले 23 लाख श्रमिक बहनों- भाइयों और उनके परिजनों को अब तक घर वापस लाया गया है।

सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उपयुक्त रूप से क्वारंटीन करने, खाद्यान्न किट देने, राशन कार्ड बनवाने और 1,000 का भरण-पोषण भत्ता दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

जयपुर में कोरोना का विस्फोट, शहर के साथ ही गांव भी आए चपेट में

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि प्रवासी कामगारों को राज्य स्तर पर बीमा का लाभ देने की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही, ऐसी कार्य योजना भी तैयार की जा रही है, जिससे इन लोगों की जॉब सिक्योरिटी प्रदेश में ही सुनिश्चित की जा सके और इन्हें मजबूर हो कर अपने घर-परिवार से दूर नौकरी की तलाश में पलायन न करना पड़े। गौरलतब है कि प्रवासी श्रमिकों के मामले में अभी तक कई बड़ी पार्टियों के बयान सामने आ चुके हैं।  

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.