दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, धौलपुर में 10 लोग डूबे

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 08:59:55 AM
10 people drowned in Dholpur, big accident during Durga idol immersion

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 10 लोग डूब गए। यह हादसा पारबती नदी में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ। बताया जा रहा है कि यह दर्दनाक हादसा दीहोली इलाके में महंदपुरा गांव के पास भूरा घाट पर हुआ। दोपहर करीब दो बजे महंदपुरा गांव के कुछ लोग चंबल नदी में मूर्ति विसर्जन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान दो युवक नदी में नहाने चले गए और तेज बहाव में बह गए। फिर इनको बचाने के लिए कई युवक नदी में उतर गए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शराब बंदी का किया समर्थन

लेकिन वे सभी तेज बहाव में बह गए। धौलपुर के जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने कहा कि घटना के दौरान दस लोग डूब गए हैं। हम सात शव बरामद करने में सफल रहे हैं। खोज अभियान रात के लिए रोक दिया गया है और हम बुधवार को अपनी खोज फिर से शुरू करेंगे। जायसवाल ने आगे बताया कि परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कहा, श्विसर्जन के दौरान, एक लड़का नहाने के लिए नदी में कूद गया और वह डूबने लगा। अन्य लोग उसे बचाने के लिए नदी में कूद गए और वे भी डूब गए।

राजस्थान में कांग्रेस को अब जाट वोट बैंक की चिंता सताने लगी

स्थानीय गोताखोरों और एक टीम राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को जिला प्रशासन द्वारा सहायता के लिए बुलाया गया है। मानसून के मौसम में मूसलधार बारिश के चलते राज्य में बाढ़ आ गया था। इस दौरान धौलपुर जिले में चंबल नदी लगातार भारी बारिश के चलते खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जिससे जिले में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। अधिकारियों ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। इसके बाद भी लोग नहीं माने और नदी में  मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंच गए, जिससे यह हादसा हुआ।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.