सेनेगल के एक अस्पताल में आग लगने से 11 शिशुओं की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 03:56:20 PM
11 babies killed in a fire at a hospital in Senegal

डकार।  सेनेगल में एक अस्पताल की नवजात ईकाई में आग लगने से 11 शिशुओं की मौत हो गयी। राष्ट्रपति मैकी सॉल ने यह जानकारी दी। हादसे में केवल तीन शिशुओं को बचाया जा सका है। सॉल ने बुधवार देर रात ट्वीट किया, ''मैं उनकी माताओं और परिवारों के प्रति गहरी संवदेनाएं व्यक्त करता हूं।’’


डकार के मेयर डेम्बा डियोप ने बताया कि राजधानी से 12० किलोमीटर उत्तरपूर्व में स्थित तिवाउआने शहर में मामे अब्दोउ अजीज डबाख अस्पताल में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। गौरतलब है कि उत्तरी सेनेगल में एक साल पहले एक अस्पताल में आग लगने से चार नवजात की मौत हो गयी थी।


इन मौतों ने पश्चिमी अफ्रीकी देश में मां और शिशुओं के स्वास्थ्य को लेकर चिता पैदा कर दी है। इस क्षेत्र में सबसे अच्छे अस्पतालों में से कुछ अस्पताल सेनेगल में हैं। इस महीने की शुरुआत में प्राधिकारियों को मुर्दाघर में एक शिशु जीवित मिला, जिसे एक नर्स ने मृत घोषित कर दिया था। बाद में शिशु की मौत हो गयी थी।


देश में पिछले महीने लूगा में सी-सेक्शन के इंतजार में एक गर्भवतीã महिला की मौत हो गयी थी।
जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य सभा में भाग ले रहे स्वास्थ्य मंत्री अब्दोलाये दियोफ सार बीच में अपनी यात्रा खत्म कर सेनेगल लौट रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.