अक्षय पात्र मेगा किचन में 170 किलोवॉट का सोलर पावर ग्रिड

Samachar Jagat | Thursday, 02 Sep 2021 02:46:40 PM
 170 kW solar power grid in Akshaya Patra Mega Kitchen

न्यूज़ डेस्क|   एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कॉरपोरेट सामाजिक भागीदारी (सीएसआर) के तहत आज अक्षय पात्र फाउंडेशन के जयपुर परिसर में सोलर पावरग्रिड का उद्घाटन किया। इस पहल का उद्देश्य लंबी अवधि में ऊर्जा लागत पर बचत के अलावा अक्षय ऊर्जा के उपयोग के माध्यम से स्थायी बिजली प्रदान करना है।

इस समॉल बैंक ने आज बताया कि जयपुर में अक्षय पात्र रसोई सुविधा (मेगाकिचन) के मुख्य भवन की छत पर 170 किलो वाट सौर ऊर्जा ग्रिड की स्थापना के लिए बैंक ने 50 लाख रुपये का योगदान किया है। अक्षय ऊर्जा स्रोतों की स्थापना से बिजली की लागत में काफी हद तक कमी आएगी। यह स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करने और बड़े पैमाने पर पर्यावरण की रक्षा करने की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है।

बिजली बिलों से बचाई गई राशि को फाउंडेशन के छात्रों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। नव स्थापित सौर ऊर्जा ग्रिड इसकी स्थापना के दो वर्षों के भीतर फाउंडेशन को एक स्वतंत्र ऊर्जा जनरेटर देने में मदद करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.