2022 की भीषण शुरुआत: वैष्णो देवी में भगदड़, बड़ी संख्या में हुई मौतें

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jan 2022 09:51:35 AM
2022's horrific beginning: Stampede in Vaishno Devi, huge number of deaths

जम्मू: 2022 की शुरुआत में बड़ा हादसा हुआ है. दरअसल, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक नए साल पर माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. इस बीच मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। अब तक मरने वालों की संख्या 13 हो गई है। वहीं, 15 लोगों के घायल होने की खबर है। आप सभी को बता दें कि सभी का इलाज कटरा और काकरयाल नारायण अस्पताल में चल रहा है.

कहा जाता है कि घटना के बाद माता वैष्णो देवी की यात्रा को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। मामले में अभी भी बचाव कार्य जारी है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों की मौत पर दुख जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. वहीं, भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष की ओर से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. आपको यह भी बता दें कि यहां माता वैष्णो के दर्शन करने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।


 
बताया जाता है कि सबसे पहले 7 लोगों की मौत की सूचना मिली थी और यह आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ रहा है। अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और बचाव कार्य जारी है। आप सभी को यह भी बता दें कि नए साल के मौके पर हर साल हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं. दरअसल यहां बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर साल विशेष ध्यान रखा जाता है, हालांकि आज सुबह, शनिवार की सुबह भगदड़ का अभी स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. बताया जाता है कि वैष्णो परिसर में भारी भीड़ के कारण भगदड़ मच गई। यह भी बताया गया है कि घटना दोपहर करीब 2.30 बजे की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.