CBSE के 38 शिक्षक सम्मानित

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Sep 2020 11:00:01 PM
38 teachers of CBSE honored

नयी दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 38 शिक्षकों को बुधवार को यहां शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने एक डिजिटल कार्यक्रम में इन शिक्षकों को सम्मानित किया। इन शिक्षकों को शिक्षक दिवस के मौके पर यह पुरस्कार प्रदान किए गए।

इन 38 शिक्षकों में 27 महिला शिक्षक है जबकि शेष 11 पुरुष शिक्षक है। पुरुषों में तीन विदेशों के भारतीय शिक्षक हैं जिनमे दो मस्कट में भारतीय स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक हैं। उनके नाम हैं, वेंकटेशन कार्तिकायन और ऐ गोंजाल्विस। इसके अलावा मास्को में भारतीय स्कूल में पढ़ाने वाले भी एक शिक्षक श्रीजीत के वी हैं।

इन पुरस्कृत शिक्षकों में 11 दिल्ली के शिक्षक हैं जबकि उत्तरप्रदेश के पांच शिक्षक हैं जिनमे दो नोएडा के और गाज़ियाबाद, मेरठ और लखनऊ से एक-एक शिक्षक हैं। चंडीगढ़ , गुरुग्राम तमिलनाडु और मध्यप्रदेश के तीन-तीन शिक्षक शामिल हैं। उड़ीसा से दो तथा राजस्थान, बिहार, तेलंगाना और बंगाल से एक-एक शिक्षक शामिल हैं। समारोह को शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे, स्कूली शिक्षा सचिव अनिता करवाल तथा सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी भी मौजूद थे। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.