दौसा में औद्योगिक विकास की लिखी जाएगी नई इबारत

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jan 2022 08:57:30 AM
A new script will be written for industrial development in Dausa

एमएसएमई पार्क के लिए जेडी समूह करने सौ करोड़ का निवेश

दौसा जिला मुख्‍यालय राजधानी जयपुर के करीब होते हुए भी औद्यौगिक दृष्‍टि से पिछड़ा ही माना जा सकता है, लेकिन अब दौसा में औद्योगिक क्रांति का सूत्रपात होने जा रहा है। बुधवार का दिन दौसा और यहां के नागरिकों  के लिए एतिहासिक साबित होने जा रहा है। बुधवार को  दौसा के  आर्थिक विकास की नई इबारत लिखी जाएगी।

जेडी समूह यहां सौ करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। इस निवेश के माध्‍यम से यहां एमएसएमई इंडस्‍ट्रीयल पार्क की स्‍थापना की जाएगी। जेडी समूह के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक धीरेंद्र राघव बुधवार को एमएसएमई पार्क के लिए  दौसा कलेक्‍टर के साथ एमओयू साइन करेंगे। इस अवसर पर राज्‍य सरकार के कई मंत्री और जनप्रतिनिधियों के साथ दौसा के गणमान्‍य लोग उपस्‍थित रहेंगे। 

धीरेंद्र राघव ने बताया कि   इस औद्योगिक पार्क में  सूक्ष्म, लघु और मध्‍यम उद्योगों की स्‍थापना होगी। इन उद्योगों में 5 हजार लोगों को प्रत्‍यक्ष और करीब 25 हजार लोगों को अप्रत्‍यक्ष रूप से रोजगार उपलब्‍ध कराया जाएगा। यहां एक ही जगह पर शिल्‍पकार, लघु उद्यमी और सर्विस सेक्‍टर से जुड़े लोगों को अपनी यूनिट लगाने के लिए जमीन के साथ सभी सुविधाएं भी उपलब्‍ध कराई जाएंगी। राघव का यह भी कहना है कि राजधानी जयपुर के इतने पास होने के साथ दौसा जयपुर- आगरा हाईवे पर स्‍थित है।

 जयपुर को दिल्‍ली से जाेड़ने वाली मुख्‍य रेल लाइन भी दौसा से होकर गुजरती है, लेकिन अभी तक दौसा औद्योगिक विकास में पिछड़ा हुआ है। एमएसएमई पार्क दौसा के विकास में मील का पत्‍थर साबित होगा। इसके  बनने के बाद यहां औद्योगिक विकास  और रोजगार के नए रास्‍ते खुलेंगे।  



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.