अनुपस्थित सरकारी कर्मियों को लॉकडाउन अवधि का मिलेगा वेतन : सुशील

Samachar Jagat | Friday, 24 Jul 2020 06:51:50 PM
Absent government employees will get salary for lockdown period: Sushil

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सरकार ने किसी कारण से अनुपस्थित रहने वाले नियमित सरकारी एवं संविदा कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए जुलाई के उनके पूर्ण वेतन भुगतान करने का निर्णय लिया है।

श्री मोदी ने गुरुवार को यहां कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए एक बार फिर 16 से 31 जुलाई तक जिला एवं राज्य स्तर पर लागू लॉकडाउन के दौरान मार्च से मई तक जारी लॉकडाउन की तरह ही किसी कारण से अनुपस्थित रहने वाले नियमित सरकारी एवं संविदा कर्मियों को जुलाई के उनके पूर्ण वेतन भुगतान का निर्णय लिया गया है।

संविदा एवं आउटसोर्स के तहत काम करने वाले कर्मियों को लॉकडाउन की अवधि का उनकी नियुक्ति की शर्तों के अधीन वेतन भुगतान पूर्व की तरह ही किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिदिन लोकल ट्रेन से यात्रा कर सचिवालय आने वाले कर्मियों को लॉकडाउन की अवधि में उपस्थिति से छूट दी गई है। इसलिए, ऐसे कर्मी लॉकडाउन की अवधि में उपस्थित माने जायेंगे। इसके अलावा सरकारी कार्य से भ्रमण पर गए और लॉकडाउन लागू होने की वजह से मुख्यालय से बाहर रहे कर्मियों को भी उपस्थित माना जायेगा।

श्री मोदी ने कहा कि वैसे कर्मी, जो विधिवत मुख्यालय छोड़ने की अनुमति लेकर अथवा अवकाश स्वीकृत करा कर लॉकडाउन से पहले बाहर गए और लॉकडाउन की घोषणा के कारण सामान्य परिवहन का साधन नहीं मिलने से यदि मुख्यालय में उपस्थित नहीं हो सके, तो उन्हें भी ड्यूटी पर उपस्थित माना जायेगा। यदि बिना अवकाश स्वीकृत कराए और अनुमति लिए बगैर मुख्यालय से बाहर रहने वाले कर्मियों को मुख्यालय वापस आने और नियम के अनुसार अनुमान्य अवकाश स्वीकृत कराने के बाद ही लॉकडाउन अवधि का वेतन भुगतान किया जायेगा।

वही, लॉकडाउन अवधि में अपने निर्धारित मुख्यालय में उपस्थित रहने वाले वैसे सभी कर्मियों को जो भले ही प्रत्येक कार्यदिवस को निर्धारित अवधि में कार्यालय में उपस्थित नहीं रहे हो, को वेतन का भुगतान किया जायेगा। (एजेंसी)



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.