नोएडा में कर्नल के खाते से लाखों रुपये उड़ाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 27 Dec 2021 10:12:34 AM
Accused arrested for blowing lakhs of rupees from Colonel's account in Noida

नोएडा। सेना से अवकाश प्राप्त एक कर्नल के मोबाइल फोन को हैक कर उनके खाते से छह लाख रुपये निकालने वाले आरोपी को थाना सेक्टर 20  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिह ने बताया कि सेक्टर 29 निवासी कर्नल (अवकाश प्राप्त) ए के राजपाल के मोबाइल पर 11 अगस्त की रात 10 :30  बजे संदेश आया, जिसमें कहा गया कि उनके फोन की सेवा बंद की जा रही है।

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद मोबाइल फोन कंपनी की ओर से कर्मचारी बन कर एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और 11 रुपये का रिचार्ज करने के लिए कहा। आरोपी ने उनसे एक ऐप डाउनलोड करवाया और इसके बाद उनके मोबाइल फोन को हैक कर, उनके बैंक की अहम जानकारी हासिल कर ली तथा उनके खाते से छह लाख रुपये निकाल लिए।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 20  पुलिस और आईटी सेल ने उक्त घटना को अंजाम देने वाले चेतन प्रकाश उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। वह राजस्थान का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से पांच एटीएम, पांच क्रेडिट कार्ड मिले हैं। पुलिस ने उस बैंक खाते से लेन-देन पर रोक लगा दी है जिसमें अवकाश प्राप्त कर्नल के खाते से पैसे भेजे गए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.