'ऑनलाइन गेम्स' पर प्रतिबंध लगाने के लिए इस राज्य में बनेगा एक्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jan 2022 10:11:28 PM
Act to be enacted in this state to ban 'online games'

इंदौर: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऑनलाइन गेम एक गंभीर मुद्दा है. आग के खेल से दुखद मामले सामने आ रहे हैं। इन पर रोक लगाने के लिए हम एमपी में ऑनलाइन गेम्स एक्ट ला रहे हैं, जिसका मसौदा तैयार कर लिया गया है। बहुत जल्द वे इसे हकीकत में बदलने जा रहे हैं। बुधवार को ही भोपाल में कक्षा 5 के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। माता-पिता का कहना है कि बच्चे को फोन पर फ्री फायर गेम खेलने की आदत थी।

वही गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फ्री फायर सहित ऑनलाइन गेमिंग के कारण बच्चों की आत्महत्या जैसी घटनाओं को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार जल्द ही ऑनलाइन गेमिंग कंट्रोल एक्ट लागू करने जा रही है. इसका मसौदा तैयार कर लिया गया है। इसे फरवरी-मार्च 2022 में विधानसभा के प्रस्तावित बजट सत्र में पेश किया जाएगा। कानून लागू होने पर ऑनलाइन गेमिंग का संचालन करने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।


 
बुधवार को ही भोपाल के बजरिया थाना क्षेत्र के शंकराचार्य नगर निवासी 11 वर्षीय सूर्यांश ओझा ने घर में फांसी लगा ली. सूर्यांश को फ्री फायर गेम खेलने की लत थी। दादा के फोन में फ्री फायर गेम खेलते थे। इस वजह से घरवालों ने उसे कई बार डांटा भी था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस जांच में खेल की आदत बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि घरवालों की नाराजगी के चलते सूर्यांश गुपचुप तरीके से गेम खेलता था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.