कुछ दिन के अंतराल के बाद मुम्बई में फिर हुई बारिश

Samachar Jagat | Monday, 07 Sep 2020 04:46:01 PM
After a gap of few days there was rain again in Mumbai

मुम्बई। मुम्बई के कुछ हिस्सों और निकटवर्ती इलाकों में देर रात और सोमवार सुबह गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ मध्यम से लेकर भारी बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि शहर में पिछले कुछ दिनों में बारिश ना होने की वजह से तापमान और उमस बढ़ गई थी।

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मुम्बई में बुधवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 31.21 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 1०.58 मिमी और 4.35 मिमी बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि इससे लोकल ट्रेन और बस सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं क्योंकि शहर में कहीं भी पानी नहीं भरा है।

अधिकारी ने भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के हवाले से बताया कि शहर और उसके उपनगरों में शाम या रात को आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

आईएमडी के मुम्बई केन्द्र के उप महानिदेशक के. एस. होसालिकर ने कहा, ''तड़के जोरदार बिजली कड़क रही थी। पूरे कोंकण क्षेत्र में घने बादल छा गए। तटीय क्षेत्र में अगले तीन-चार घंटे यह स्थिति बने रहने की संभावना है।’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.