City News: चंबल में रोक के बाद नगर परिषद द्बारा खुदवाए गए गड्ढों में माता की प्रतिमाओं का किया विसर्जन

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Oct 2022 03:47:23 PM
After the ban in Chambal, the idols of the mother were immersed in the pits excavated by the city council.

भरतपुर |  राजस्थान के धौलपुर में नवरात्रा के समापन पर चंबल नदी में देवी माता की प्रतिमाओं के विसर्जन पर लगाई गई रोक के बाद आज श्रद्धालुओं ने नदी के पास ही नगर परिषद द्बारा खुदवाए गए गड्ढों में श्रद्धा के साथ माता की प्रतिमाओं को विसर्जित किया। चंबल के किनारे माता की प्रतिमाओं को विसर्जित करने के लिए सुबह से ही लोगों की उमड़ी भीड़ ने विसर्जन से पहले मां की आरती कर पूजा अर्चना की। इस दौरान शहर में जगह-जगह माता रूपी कन्याओं को भोजन कराने के बाद भंडारे के साथ धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए लोगों ने बैंड बाजों के साथ डीजे की धुन पर शहर भर में शोभायात्रा भी निकाली। गौरतलब है कि चंबल में प्रतिमा विसर्जन पर रोक के बाद माता के भक्तों की दुविधा को समझते नगरपरिषद ने नदी किनारे जेसीबी की सहायता से चार बड़े- बड़े गड्ढे खुदवाए थे जिनमे जनरेटर सेट लगाकर चंबल नदी से पानी भरा गया। लोगों ने नदी की बजाय नदी किनारे बने बड़े -बड़े गड्ढों में प्रतिमाओं का विसर्जन किया साथ ही प्लास्टिक की थैलियों में भरी हवन सामग्री को भी इन गड्ढों में प्रवाहित किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.