Leopard की मौजूदगी की सूचना के बाद वन विभाग का अमला हुआ सतर्क

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2022 01:34:45 PM
After the information about the presence of leopard, the staff of the forest department became alert

शिवपुरी | मध्यप्रदेश के शिवपुरी के घनी बस्ती वाले क्षेत्र हवाई पSी के निकट एक तेंदुआ दिखायी देने के बाद वन विभाग का अमला भी सतर्क हो गया। वन विभाग के सूत्रों ने आज बताया कि देर रात तेंदुआ के घनी बस्ती के पास देखे जाने की सूचना पुलिस और वन विभाग में मिली। इसके बाद वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंचा और सतर्कतावश आसपास के क्षेत्र में कदम उठाए गए हैं। वन विभाग का गश्ती दल भी सक्रिय हो गया है।

सूत्रों ने कहा कि तेंदुआ के विचरण वाले क्षेत्र में पैरों के निशान देखे गए हैं। अनुमान यह भी लगाया गया है कि तेंदुआ फिलहाल वापस आसपास के जंगली क्षेत्र में पहुंच गया है। स्थानीय हवाई पSी क्षेत्र के लोगों के अनुसार कल रात लगभग 8 बजे सड़क किनारे एक तेंदुआ घूमता हुआ दिखा, जिसे देखकर सभी लोग सावधान हो गए और पुलिस तथा वन विभाग को सूचित किया गया।हवाई क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर ही शिवपुरी का माधव राष्ट्रीय उद्यान स्थित है, जिसमें बड़ी संख्या में तेंदुए और अन्य वन्य प्राणी मौजूद हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.