अखिल भारतीय ब्राम्हण सम्मेलन एक मार्च से में

Samachar Jagat | Monday, 10 Feb 2020 03:00:22 PM
All India Brahmin Conference from March 1

जयपुर। राजस्थान में सर्व ब्राम्हण महासभा द्वारा 10वां अखिल भारतीय ब्राम्हण सम्मेलन जयपुर के बिड़ला आडिटोरियम में एक और दो मार्च को आयोजित किया जायेगा। महासभा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष प़ं सुरेश मिश्रा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस सम्मेलन में देशभर के करीब दो हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे जिनमें प्रमुख राजनेता, उद्योगपति, चिकित्सक, समाजसेवी, कलाकार, कलाविद्, खिलाड़ी, संत महंंत और प्रबुद्ध ब्राम्हण वर्ग को आमंत्रित किया गया है।



loading...

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक, राजनीतिक, आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक रूप से सक्रिय ब्राम्हणों को एक मंच पर लाकर वर्तमान परिवेश एवं परस्थितियों में ब्राहम्ण की भूमिका एवं समाज में उनके योगदान पर भचतन करना है। प़ं मिश्रा ने बताया कि सम्मेलन में ब्राम्हण प्रतिष्ठा की पुनस्र्थापना, सर्व समाज का मार्गदर्शन, वेद, कर्मकाण्ड,, ब्राम्हण परम्परा, कॉरपोरेट जगत में ब्राम्हणों का भविष्य एवं ब्राम्हण युवाओं की दशा पर भी चर्चा होगी। समारोह में देशभर के प्रमुख ब्राम्हण संगठन एवं देश विदेश के कई विद्वान भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में विभिन्न सत्रों के जरिए निकले प्रस्तावों पर ठोस योजना बनाकर उनका क्रियान्वयन कराया जायेगा। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.