Covid-19 के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहें : Yogi

Samachar Jagat | Monday, 14 Sep 2020 11:30:01 PM
All medicines should be available in adequate quantity in hospitals in view of Covid-19: Yogi

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को औषधि नियंत्रक को निर्देशित करते हुए कहा कि वह यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 के दृष्टिगत अस्पतालों एवं चिकित्सा संस्थानों में सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन औषधियों के बैकअप :अतिरिक्त इंतजाम: की व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने कहा कि और कहीं भी दवाओं की जमाखोरी न होने पाए, यदि ऐसा हो तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

योगी ने सोमवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्र प्रदेश के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में निर्धारित दर पर इसकी आपूर्ति करें। इसकी दर वही रहनी चाहिए, जो कोविड-19 के पहले थी।

उन्होंने ऑक्सीजन लाबाजारी की शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में ऑक्सीजन की कमी न होने पाए। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी तथा मेरठ के सभी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पूरी गुणवत्ता एवं क्षमता से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि औषधि नियंत्रक इन जनपदों में दवाई तथा ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाये रखें। औषधि नियंत्रक द्बारा प्रदेश में दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं आपूर्ति के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री कार्यालय को प्रतिदिन आख्या उपलब्ध करायी जाए।

मुख्यमंत्री ने कोविड अस्पतालों में चिकित्सकों एवं पैरामेडिक्स की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने के निर्देश दिये। कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा के सम्बन्ध में लगातार जागरूकता अभियान संचालित किया जायें । (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.