लद्दाख में सभी पेंशनधारक CPAO में स्थानांतरित हुए : Officials

Samachar Jagat | Saturday, 26 Mar 2022 01:28:11 PM
All pensioners in Ladakh shifted to CPAO: Officials

लेह: लद्दाख केंद्र शासित क्षेत्र में सभी 4,488 पेंशनधारक केंद्रीय पेंशन अकॉउंटिग कार्यालय (सीपीएओ) में स्थानांतरित हो गए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पेंशनधारकों को महीने के अंत तक पेंशन मिलना सुनिश्चित किया जा सके इसके लिए वित्त विभाग लगातार जम्मू कश्मीर बैंक के संपर्क में है।

पेंशन की प्रक्रिया और सरल बनाने के लिए केंद्रीय महालेखा नियंत्रक ने लद्दाख के पेंशनधारकों का सीपीएओ में स्थानांतरण करने के वास्ते दिशा निर्देश जारी किये हैं जो कि पेंशन के भुगतान की योजना के तहत अनिवार्य है।अधिकारी ने कहा कि लद्दाख प्रशासन, केंद्रीय गृह मंत्रालय के समन्वय से लगातार पेंशनधारकों के मुद्दों को सुलझाता रहा है।

उन्होंने कहा कि मई 2021 में जम्मू कश्मीर प्रशासन द्बारा जम्मू कश्मीर बैंक को पेंशन का भुगतान करने से रोकने पर पैदा हुए मुद्दों को भी सुलझा लिया गया है ताकि पेंशन के भुगतान में किसी तरह की रुकावट न आए।उन्होंने कहा कि लद्दाख लेखा और कोष निदेशालय, प्रधान मुख्य लेखा नियंत्रक, केंद्रीय गृह मंत्रालय और सीपीएओ के समन्वित प्रयास से सभी 4,488 पेंशनधारकों का सीपीएओ में स्थानांतरण किया जा चुका है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.