देश के कई राज्यों के साथ राजस्थान में भी डेंगू का जानलेवा डंक, राज्य में अब तक साढ़े तेरह हजार से ज्यादा डेंगू के मामले, 5 की मौत, राजधानी जयपुर में इतने रोगी मिले ?

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 01:31:22 PM
Along with many states of the country, the deadly sting of dengue in Rajasthan too, so far more than thirteen and a half thousand dengue cases, 5 deaths, so many patients found in the capital Jaipur?

इंटरनेट डेस्क। देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के साथ ही डेंगू का डंक भी जानलेवा साबित हो रहा है। यूपी, दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित अब राजस्थान राज्य भी डेंगू की जद में आ चुका है। राजस्थान में डेंगू से अब तक करीब 34 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं राज्य में डेंगू के अब तक साढ़े तेरह हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। ये पहला मौका है जब राज्य में इतनी बड़ी तादाद में डेंगू के रोगी मिले हैं। हालांकि इससे पहले राज्य में कभी इतनी बड़ी संख्या में डेंगू के रोगी नहीं पाए गए थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान में सभी 33 जिलों में डेंगू के रोगी मिले हैं। इनमें राजधानी जयपुर, एजूकेशनल सिटी कोटा और जोधपुर में डेंगू के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। इन तीनों जिलों में डेंगू के 400 से ज्यादा मामले मिले हैं। 

राजधानी जयपुर में डेंगू ज्यादा डंक मार रहा है। जयपुर में अब तक ढ़ाई हजार से ज्यादा डेंगू के केस मिल चुके हैं। वहीं राजधानी में अब तक डेंगू से करीब 5 रोगियों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में डेंगू से होने वाली मौतों का आंकड़ा 34 के पार है। राजस्थान में डेंगू का डेन-2 वेरिएंट जानलेवा साबित हो रहा है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.