साइबर क्राइम का एक अंतरराष्ट्रीय आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 30 Dec 2019 02:01:40 PM
An international accused of cybercrime arrested

जयपुर। राजस्थान के विशेष कार्य बल (एसओजी) ने साइबर क्राइम के एक अंतरराष्ट्रीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसओजी एवं आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनिल पालीवाल ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। पालीवाल ने बताया कि साइबर क्राइम के अंतर्राष्ट्रीय आरोपी ऑलिवर को मुम्बई से गिरफ्तार किया गया है और रविवार देर रात उसे जयपुर लाया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नाइजीरिया मूल का है और उसका गिरोह नाइजीरिया से लोगों के साथ ठगी करने का काम कर रहे थे। आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि गिरोह के सदस्य नाइजीरिया से हैकिंग करते थे। उन्होंने बताया कि करीब आठ लाख रुपए की ठगी कर तीन खातों में जमा कराने की बात सामने आई है।

उन्होंने बताया कि आरोपी के अन्य साथियों का भी पता चला है, जो विदेशी है और उनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी दिल्ली के पालम में रहते थे। आरोपी से पूछताछ में ठगी की कई वारदाते खुलने की संभावना है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.